एंड्रॉयड वालों का Apple बनेगा ये फोन! पहला फोन रहा हिट, अगले की तैयारी, जुटा ली अरबों की रकम

हाइलाइट्स

नथिंग फोन (2) की बुकिंग शुरू हो गई.
11 जुलाई से नथिंग फोन (2) की फर्स्ट सेल शुरू होगी.
2000 रुपये में नथिंग फोन (2) की बुकिंग कर सकते हैं.

नई दिल्ली. नथिंग फोन के फाउंडर कार्ल पेई जल्द ही यूरोप और इंडिया में ऐपल को टक्कर देने के लिए नथिंग फोन (2) लॉन्च करने जा रहे हैं. इस फोन की डिजाइन आईफोन 14 सीरीज को टक्कर देती है. इससे पहले पेई बीते साल नथिंग फोन (1) और ईयरबड (1) लॉन्च कर चुके हैं. नथिंग की ये दोनों ही डिवाइस काफी पॉपुलर रही थी. अब कार्ल पेई नथिंग फोन (1) सीरीज का सक्सेसर फोन नथिंग (2) लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं.

कार्ल पेई का पहला सक्सेसर फोन नथिंग फोन (1) एंड्रॉयड OS पर रन करता है और इसके बैक पैनल को पारदर्शी बनाया गया है, जिसमें साउंड बजने पर लाइट चमकती है. अगर नथिंग फोन (1) की कीमत की बात करें तो ये केवल 32,650 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि आईफोन 14 सीरीज की शुरुआती कीमत 66,999 रुपये है. ऐसे में नथिंग फोन (1) ने आईफोन 14 को कड़ी टक्कर दी है.

यह भी पढ़ें : Google Pixel 7a स्मार्टफोन केवल 36,000 रुपये में खरीदने का मौका, नो कास्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मौजूद, जानें ऑफर की डिटेल

नथिंग फोन (2) के लिए जुटाई 250 मिलियन डॉलर की फंडिंग
कार्ल पेई ने नथिंग फोन (2) की लॉन्चिंग से पहले यूरोप में फंडिंग जुटाने के की कोशिश की थी, जिसमें उन्होंने 28 जून 2023 तक कुल 96 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई. इससे पहले भी कार्ल पेई समय-समय पर फंडिंग जुटाते आये है, जो कि कुल 250 मिलियन डॉलर यानी 20 अरब रुपये को क्रॉस कर गई है, लेकिन ये फंडिंग 1 बिलियन डॉलर के उनके अनुमान से काफी कम है.

यह भी पढ़ें : बारिश में मच्छरों का काम तमाम करेगा ये डिवाइस, चौथाई कीमत पर खरीदने का मिल रहा मौका, लुक देखकर हो जाएंगे इंप्रेस

नथिंग फोन (2) के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Nothing Phone 2 स्मार्टफोन को शानदार डिजाइन में पेश किया जा सकता है. फोन वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. फोन को 6.7 इंच 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है. फोन में एमोलेड डिस्प्ले सपोर्ट दिया जा सकता है. फोन में इन डिस्प्ले सेंसर सपोर्ट दिया गया है. इसका मेन कैमरा 50MP का है. इसके अलावा 50MP का दूसरा कैमरा दिया जा सकता है.

नथिंग फोन (2) की संभावित कीमत
नथिंग फोन (2) कंपनी ने फोन (1) से महंगा होगा. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नथिंग फोन के 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की प्राइस इंडिया में 65,600 रुपये के आसपास और इसके 12GB रैम और 512 स्टोरेज वेरिएंट की प्राइस 76,500 रुपये के आसपास हो सकती है.

Tags: Nothing Ear 1, Tech news, Tech news hindi, Tech News in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *