इस हफ्ते 8 स्टॉक हो रहे हैं एक्स-डिविडेंड, चेक करें सभी का रिकॉर्ड डेट

इस हफ्ते 8 स्टॉक हो रहे हैं एक्स-डिविडेंड, चेक करें सभी का रिकॉर्ड डेट

इस हफ्ते 8 स्टॉक हो रहे हैं एक्स-डिविडेंड, चेक करें सभी का रिकॉर्ड डेट

इस सप्ताह डिविडेंड (Dividend Stock) की बरसात होने वाली है। सोमवार (5 सितंबर) को 8 कंपनियों के शेयर एक्स-डिविडेंड (Ex-Dividend) हो रहे हैं। यानी, इन कंपनियों की रिकार्ड डेट आ गई है। एक पोजीनल निवेशक हमेशा ही डिविडेंड की तलाश रहती है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में स्टॉक का एक्स-डिविडेंड होना निवेशक (Investrors) के नजरिए से काफी अच्छी खबर है। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से स्टॉक 5 सितंबर को एक्स-डिविडेंड हो रहे हैं।

1- National Peroxide के निवेशकों को कितना मिलेगा डिविडेंड 

कंपनी अपने निवेशकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर 5 प्रतिशत डिविडेंड देगी। यानी योग्य निवेशकों को 50 प्रतिशत डिविडेंड मिलेगा। कंपनी की तरफ से 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। 883 करोड़ रुपये के इस मार्केट कैप वाली कंपनी 19 सितंबर को डिविडेंड का भुगतान कर सकती है।

2- मैंगलोर केमिकल और फर्टिलाइजर्स 

कंपनी 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 1.20 रुपये का डिविडेंड देगी। कंपनी ने डिविडेंड के लिए 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 1488.55 करोड़ रुपये का है। बीएसई में कंपनी के एक शेयर की कीमत शुक्रवार को 2.45 प्रतिशत की उछाल के साथ 125.60 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था।

3- इंट्रासॉफ्ट टेक्नोलॉजी 

243.22 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली इस कंपनी के एक शेयर का भाव शुक्रवार को 165.10 रुपये था। कंपनी ने 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी योग्य शेयरधारकों को प्रति शेयर एक रुपये का डिविडेंड देगी।

4- Emmbi Industries

कंपनी ने 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी की तरफ से 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयरों पर कंपनी 0.60 रुपये का डिविडेंड देगी। यानी निवेशकों को 6 प्रतिशत का डिविडेंड मिलेगा। बता दें, डिविडेंड का भुगतान 30 सितंबर या उससे पहले कर दिया जाएगा।

5- Garware Technical Fibres

टेक्सटाइल सेक्टर की इस कंपनी ने 7 सितंबर की तारीख को डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयर पर 7 रुपये का डिविडेंड देगी।

6- भारत रसायन 

इस कंपनी की स्थापना 1989 में हुई थी। कंपनी ने 7 सितंबर की तारीख को डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी की तरफ से योग्य शेयरधारकों को 1.50 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा।

7- Transpek Industries

केमिकल का उत्पादन और सप्लाई करने वाली कंपनी ने 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयरों पर 22.50 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। इसके भुगतान की तारीख का ऐलान 14 सितंबर 2022 को एजीएम में किया जाएगा।

8- Yuken India

बीएसई में इस कंपनी का मार्केट कैप 666.42 करोड़ रुपये का है। 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर कंपनी 0.80 प्रतिशत का डिविडेंड देगी। कंपनी ने 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

source – hindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *