इलेक्ट्रॉनिक टूथब्रश बचाएगा कई भयंकर बीमारियों से, दांत हो जाएंगे मोती जैसे सफेद, ये है E टूथ ब्रश के बेस्ट ऑप्शन

हाइलाइट्स

दांतों के हर कोने को साफ करने के लिए इलेक्ट्रिक टूथब्रश बेस्ट
ओरल बी सहित दूसरी कंपनी के इलेक्ट्रिक टूथब्रश बाजार में मौजूद
ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकते हैं

नई दिल्ली. दांतों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि एक बार दांतों में कीड़ा या पायरिया हो जाता है, तो इसे ठीक करना बहुत मुश्किल होता है. साथ ही पायरिया होने पर आप ठंडी और गर्म दोनों ही चीज नहीं खा सकते. ऐसे में आपको अपने टूथ ब्रश के प्रति बहुत सतर्क होना चाहिए, जो मुंह के अंदर हर कोने की सफाई कर सके.

आपकी दांतों की सेहत का ख्याल रखने के लिए हम आपके लिए इलेक्ट्रिक टूथ ब्रश की जानकारी लेकर आए हैं, जो आपको पायरिया, कैविटी और कीड़े जैसी बीमारी से बचाएंगे. आइए जानते हैं बाजार में कौन-कौन से बेस्ट इलेक्ट्रिक टूथ ब्रश उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें : Google Pay ऐप पर लाइव हुआ ये धांसू फीचर, बिना पिन डाले कर सकेंगे ट्रांजैक्शन, जानिए कैसे करना है एक्टिवेट

फिलिप्स सोनीकेयर इलेक्ट्रिक टूथब्रश
फिलिप्स का ये टूथब्रथ 1100 सीरज में आता है. इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश में 14 दिन तक चलने वाली लॉन्ग लास्टिंग बैटरी दी गई है. इसमें ब्रश करने के लिए 2 मिनट का स्मार्ट टाइमर भी दिया गया है. इसे आप सेट कर दांतों को अच्छे से साफ कर सकते हैं. यह मैन्‍युअल ब्रश की तुलना में तीन गुना ज्‍यादा प्‍लाक का सफाया कर सकता है. इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश को ई-कॉमर्स साइट अमेज़न से केवल 1790 रुपये में खरीदा जा सकता है.

यह भी पढ़ें : होटल रूम में हो सकता है Hidden कैमरा! इन आसान तरीकों से कर सकते हैं चेक, प्राइवेसी रहेगी मेंटेन

ओरल बी इलेक्ट्रिक टूथब्रश
यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश आपके दांतों की 2डी सफाई कर सकता है. इसमें दिया गया क्रिस क्रॉस ब्रिसल्स दांत के बीच में फंसी गंदगी को आसानी से साफ करने में मदद करती है. इसमें रोटेटिंग पावर हेड दिया है, जो दांत पर मौजूद प्लाक को आसानी से साफ कर सकता है. यह वॉटरप्रूफ है और पानी पड़ने पर खराब भी नहीं होता है, इसकी बैटरी पूरे सप्‍ताह चलती है. इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश को 1,240 रुपये में अमेज़न से खरीद सकते हैं.

AGARO इलेक्ट्रिक टूथब्रश
यह Electric Toothbrush On Amazon सुपीरियर सोनिक टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है. इसके साथ 5 ड्यूपॉन्ट ब्रश हेड्स और एक इंटरडेंटल हेड भी मिल रहे हैं. यह टूथब्रश 1 मिनट में 40,000 स्ट्रोक जनरेट कर सकता है. इसे एक बार फुल चार्ज कर लेने पर करीब 25 दिनों तक दांतों को आसानी से साफ कर सकते हैं. इसमें स्मार्ट मेमोरी दी गई, जो आपके ब्रश यूज डेटा को स्‍टोर कर आपको गाइड भी करेगा. ई-कॉमर्स साइट अमेज़न से इसे 1,648 रुपये में खरीद सकते है.

Tags: Tech news, Tech News in hi, Tech News in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *