आगे क्या होगा क्योंकि DOT $5.0 के करीब समेकित हो जाएगा

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • हालिया रैली ने $5 से ऊपर मूल्य समेकन में प्रवेश किया है।
  • तटस्थ भावना के बीच डीओटी की खुली ब्याज दरों में उतार-चढ़ाव आया।

पोल्का डॉट [DOT] इसके बाद जून की शुरुआत में पर्याप्त नुकसान से उबर गया बिटकॉइन का [BTC] तीव्र रैली. हालाँकि, DOT अपने अप्रैल के $7 के उच्च स्तर को पुनः प्राप्त करने से बहुत दूर था। लेखन के समय इसका कारोबार $5.08 पर हुआ और 24 जून से यह एक प्रमुख मूल्य सीमा के भीतर सीमित रहा।


पढ़ना पोल्का डॉट्स [DOT] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


हाल ही में प्रतिवेदन कॉसमॉस और पोलकाडॉट पारिस्थितिकी तंत्र की जांच की – संभावित नकारात्मक पहलुओं को स्वीकार करते हुए सकारात्मक समानताएं गिनाईं। इस बीच, बीटीसी $30,000 से ऊपर समेकित हो गया, जिससे तेजड़ियों के आगे बढ़ने की उम्मीद को बल मिला।

पंप से पहले समेकन?

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर डीओटी/यूएसडीटी

प्रारंभ में, डीओटी 10-20 जून के बीच $4.3 – $4.7 रेंज के भीतर समेकित हुआ। 20 जून को बीटीसी की $31k की तेज रैली के बाद इसने तेजी से ब्रेकआउट किया, जो हाल ही में $5.21 के करीब उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। $30k से ऊपर बीटीसी के उतार-चढ़ाव के साथ, डीओटी ने $5.0 से ऊपर एक निकट अवधि सीमा गठन भी तैयार किया।

डीओटी की मूल्य कार्रवाई 23 जून से $5.0 – $5.21 की सीमा के भीतर सीमित हो रही है। जब तक बीटीसी स्पष्ट निर्देश नहीं देता, डीओटी की अल्पकालिक सीमा अगले कुछ घंटों/दिनों तक जारी रह सकती है। इसलिए, चरम सीमा को लक्षित करने से न्यूनतम लाभ मिल सकता है।

एक मंदी का ब्रेकआउट और उसके बाद $5.0 के समर्थन में दरार H4 संरचना में कमजोरी दिखाएगी।

इस बीच, औसत चिह्न और सीएमएफ (चाइकिन मनी फ्लो) के ऊपर आरएसआई की बग़ल में संरचना ने संकेत दिया कि खरीदारी का दबाव स्थिर रहा, लेकिन पूंजी प्रवाह सकारात्मक था। हालाँकि, $5.0 के समर्थन का उल्लंघन $4.7 को संभावित पुनर्परीक्षण के लिए उजागर करेगा।

ओपन ब्याज दरों में उतार-चढ़ाव आया

स्रोत: कॉइनग्लास

डीओटी के $5.0 से ऊपर के उतार-चढ़ाव को $140 मिलियन से नीचे ओपन इंटरेस्ट (ओआई) दर के उतार-चढ़ाव द्वारा भी चिह्नित किया गया है। 20 जून से, ओआई, जो वायदा बाजार में अनुबंधों को ट्रैक करता है और समग्र भावना में सुधार हुआ, लेकिन $140 मिलियन पर लड़खड़ा गया।


कितना हैं आज 1,10,100 डॉट्स का मूल्य?


इसके अलावा, डीओटी एक्सचेंज लॉन्ग/शॉर्ट अनुपात लॉन्ग और शॉर्ट पोजीशन के बीच थोड़े से प्रसार के साथ एक तटस्थ भावना को मजबूत करता है। कुल मिलाकर, वायदा बाज़ार का अल्पकालिक दृष्टिकोण तटस्थ था। सट्टेबाजों को बेहतर स्पष्टता के लिए बीटीसी की गतिविधि पर नज़र रखनी चाहिए।

स्रोत: कॉइनग्लास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *