हिमस्खलन बैल $14 के करीब हिचकिचाते हैं क्योंकि…

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • AVAX को अभी भी $14 का मार्च निचला स्तर पुनः प्राप्त करना बाकी था।
  • वायदा बाजार में खरीदारी की मात्रा कम हो गई।

20 जून से, हिमस्खलन [AVAX] $11 से $13.7 तक बढ़ने के बाद 20% की वृद्धि दर्ज करते हुए, सांडों ने बढ़त हासिल की। हालाँकि, सुधार $14 के मार्च के निचले स्तर से नीचे लड़खड़ा गया, जिससे एक छोटी सी गिरावट आई, जिससे हाल की बढ़त वापस लौटने का खतरा है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो AVAX लाभ कैलकुलेटर


इस दौरान, Bitcoin [BTC] $30k के नियंत्रण को लेकर तेज़ड़ियों और मंदड़ियों के बीच एक बड़े झगड़े का सामना करना पड़ रहा था। अब तक, बुल्स ने बीटीसी को $30k से ऊपर बनाए रखा है, लेकिन मंदड़ियों ने उन्हें $31k या $31.4k के हाल के उच्च स्तर को पुनः प्राप्त करने की अनुमति नहीं दी है, जिससे यह मूल्य समेकन पर आधारित है।

$14 के करीब बैलों के पैर ठंडे पड़ जाते हैं

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर AVAX/USDT

अकेले Q2 में, AVAX अपने अप्रैल के उच्च $21.56 से गिरकर जून के मध्य में $10 पर आ गया, जिससे इसका आधे से अधिक मूल्य कम हो गया। $31k से नीचे बढ़ते बीटीसी मूल्य समेकन के साथ, 14 मार्च की पुनः प्राप्ति AVAX की तेजी की ताकत को दर्शाती है।

खरीदारी का दबाव कम होने का संकेत देते हुए आरएसआई 50 ​​अंक तक पीछे चला गया है। हालाँकि, यदि आरएसआई तटस्थ निशान पर यू-टर्न लेता है तो बैल पलटाव का प्रयास कर सकते हैं। इसी तरह, ओबीवी (ऑन बैलेंस वॉल्यूम) में थोड़ी बढ़ोतरी हुई, जो पिछले कुछ दिनों में कम मांग का संकेत देता है।

इसलिए, यदि $12.64 का अल्पकालिक समर्थन टूट जाता है, तो विक्रेता लाभ को $12.11 तक बढ़ा सकते हैं, जिससे AVAX और कमजोर हो जाएगा। लेकिन बैल $12.11 की हाल की निचली ऊंचाई का बचाव कर सकते हैं; इसलिए विक्रेता समर्थन स्तर पर सावधानी बरत सकते हैं।

दूसरी ओर, यदि बैल $14 के मार्च निचले स्तर को पुनः प्राप्त कर लेते हैं, तो AVAX को और लाभ मिल सकता है। मई के अंत/जून की शुरुआत में यह स्तर एक प्रमुख समर्थन था। इस तरह के कदम से $15.0 या $15.9 पर अतिरिक्त लाभ संभव हो सकता है।

वॉल्यूम खरीदना आसान हो गया

स्रोत: कॉइनालाइज़

1-घंटे के चार्ट पर, 20 जून के आसपास खरीदारी की मात्रा में तेजी से वृद्धि हुई, जैसा कि बढ़ते सीवीडी (संचयी वॉल्यूम डेल्टा) द्वारा दिखाया गया है, और बीटीसी के उछाल के साथ मेल खाता है। हालाँकि, बाद में मीट्रिक में गिरावट आई, लेखन के समय यह लगातार कम होती गई। इससे पता चलता है कि वायदा बाजार में खरीदारी की मात्रा में कमी आई है।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 AVAX है?


दिलचस्प बात यह है कि ओपन इंटरेस्ट (ओआई) 20 से 27 जून के बीच सकारात्मक रहा। लेकिन इसके बाद इसमें गिरावट आई और प्रेस समय के अनुसार यह $66 मिलियन से घटकर लगभग $61 मिलियन रह गई।

बीटीसी के उतार-चढ़ाव को मिलाकर, जब तक किंग कॉइन स्पष्ट दिशा नहीं देता तब तक मंदी की भावना बनी रह सकती है। यदि बीटीसी बड़े पैमाने पर नुकसान दर्ज नहीं करती है तो $12.64 या $12.11 का पुनर्परीक्षण खरीदारी के अवसर प्रदान कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *