हिमस्खलन की नवीनतम वृद्धि का बीटीसी कनेक्शन हो सकता है। ऐसे…

  • बिटकॉइन में बढ़ती रुचि और बीटीसी.बी के उपयोग के कारण हिमस्खलन ने गतिविधि में वृद्धि दर्ज की है।
  • बीटीसी रैली के साथ-साथ AVAX की कीमत में वृद्धि देखी गई, लेकिन स्थिरता और पारिस्थितिकी तंत्र विकास महत्वपूर्ण कारक बने हुए हैं।

Bitcoin [BTC] पिछले कुछ दिनों में रुचि में भारी वृद्धि देखी गई है। ब्याज में इस उछाल ने बिटकॉइन को 30,000 डॉलर के मूल्य स्तर तक पहुंचने की अनुमति दी है। हालाँकि, यह देखा गया कि हिमस्खलन[AVAX] बीटीसी में रुचि के कारण प्रोटोकॉल में भी गतिविधि में वृद्धि देखी गई।


पढ़ना हिमस्खलन का [AVAX] मूल्य भविष्यवाणी 2023-2024


यह अंगोछा है

हाल के आंकड़ों के अनुसार, यह देखा गया कि पिछले 24 घंटों में हिमस्खलन ने अपने प्रोटोकॉल पर सबसे बड़ा प्रवाह देखा। यह हिमस्खलन के BTC.b के कारण हुआ।

एवलांच पर BTC.b, एवलांच ब्लॉकचेन पर बिटकॉइन के एक लपेटे हुए संस्करण को संदर्भित करता है। लपेटे गए टोकन एक अलग ब्लॉकचेन पर अन्य परिसंपत्तियों का प्रतिनिधित्व करते हैं, इस मामले में, बिटकॉइन।

बीटीसी की मांग में वृद्धि सीधे तौर पर एवलांच पर बीटीसी.बी (रैप्ड बिटकॉइन) की मांग को बढ़ाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि BTC.b उपयोगकर्ताओं को अवालांच ब्लॉकचेन के भीतर बिटकॉइन तक आसान पहुंच प्रदान करता है, जिससे उन्हें अपनी संपत्ति स्थानांतरित करने और अवालांच पारिस्थितिकी तंत्र में भाग लेने की अनुमति मिलती है।

बीटीसी और बीटीसी.बी की मांग में उछाल के बीच AVAX की स्थिति में भी सुधार हुआ।

मई के उत्तरार्ध में, AVAX ने $14.92 और $13.69 मूल्य स्तर के बीच बग़ल में कारोबार किया और 5 जून को गिरकर $11.025 पर आ गया और 24.22% की गिरावट आई। हालाँकि, BTC के पुनरुत्थान ने AVAX जैसे altcoins में व्यापारियों की रुचि को प्रेरित किया, जो पिछले कुछ दिनों में देखी गई AVAX की कीमत में वृद्धि से स्पष्ट हुआ।

20 जून से AVAX की कीमत में 17.74% की वृद्धि हुई है। प्रेस समय के अनुसार, AVAX $13.04 पर कारोबार कर रहा था। रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) और चियाकिन मनी फ्लो (सीएमएफ) उच्च स्थान पर रहे।

इससे पता चलता है कि प्रेस समय में धन प्रवाह और गति खरीदारों के पक्ष में थी। हालाँकि, AVAX की कीमत का बड़ा रुझान मंदी का बना रहा। हालाँकि, यदि AVAX आने वाले दिनों में 13.69 के स्तर का परीक्षण करने और उसे पार करने में सफल हो जाता है, तो यह AVAX की वर्तमान तेजी की गति को कुछ वैधता दे सकता है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

व्यापारी कहां खड़े हैं?

इसके अलावा, व्यापारियों को AVAX की कीमत में वृद्धि के बारे में संदेह था, जैसा कि टोकन के मुकाबले व्यापारियों द्वारा ली गई छोटी पोजीशन के प्रभुत्व से संकेत मिलता है। केवल समय ही बताएगा कि AVAX अपनी कीमत के आसपास तेजी की गति को बरकरार रखेगा या नहीं।

स्रोत: कॉइनग्लास


यथार्थवादी या नहीं, यहां BTC के संदर्भ में AVAX का मार्केट कैप है


इसके अतिरिक्त, इसके पारिस्थितिकी तंत्र का विकास खरीदारों को AVAX की ओर आकर्षित करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा। AVAXNFTSTATS के अनुसार, एवलांच ने न केवल BTC.b के माध्यम से DeFi क्षेत्र में प्रभुत्व दिखाया है, बल्कि इसके ब्लू-चिप NFTS में भी रुचि दिखाई है।

स्रोत: AVAXNFSTTS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *