स्मार्टफोन साफ करते समय मत करिए ये गड़बड़, स्क्रीन के साथ बैटरी भी होगी खराब, यूज करेंगे ये टिप्स नहीं होगा नुकसान

हाइलाइट्स

माइक्रो फाइबर क्लाथ से ही साफ करें स्मार्टफोन
इससे डस्ट पूरे तरीके से हो जाती है क्लीन
स्पीकर को साफ करने के लिए कर सकते हैं ब्रश यूज

नई दिल्ली. आजकल ज्यादातर लोग टच स्क्रीन स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं, जो कि बिना हाथ साफ किए छूने पर जल्दी गंदे हो जाते हैं. कई बार लोग अपने टच स्क्रीन स्मार्टफोन को बिना किसी सावधानी के साफ कर देते हैं, जिसमें फोन की स्क्रीन, कैमरा, स्पीकर और चार्जिंग पोर्ट में खराबी आ जाती है. इसलिए स्मार्टफोन क्लीन करते समय आपको कुछ सावधानी बर्तनी चाहिए.

यहां हम आपको टच स्क्रीन स्मार्टफोन को क्लीन करने की टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको स्मार्टफोन की स्क्रीन, स्पीकर और चार्जिंग पोर्ट को साफ करने की जानकारी मिलेगी. आइए जानते हैं इसके बारे में…

यह भी पढ़ें : एयर कंडीशनर चलाते ही आने लगती है बदबू, कूलिंग भी होती है कम? कर लीजिए ये ‘झाड़ फूंक’, सब हो जायेगा OK

स्मार्टफोन की स्क्रीन कैसे करें साफ?
स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए आपको माइक्रो फाइबर क्लॉथ यूज करना चाहिए. इस क्लाथ की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये पूरी डस्ट को साफ कर देता है. वहीं माइक्रो फाइबर क्लाथ के साथ आप कॉलिन का भी यूज कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : सीलिंग फैन और कूलर की स्पीड हो गई कम, बदलिए ये डिवाइस मिलेगी ज्यादा तेज हवा और कमरा बन जाएगा शिमला!

स्मार्टफोन का स्पीकर कैसे साफ करें?
स्मार्टफोन के स्पीकर में जल्दी कचरा जमा हो जाता है. अगर आप किसी नुकीली चीज से इसे साफ करेंगे, तो ये खराब हो सकता है. इसलिए जब भी आपको फोन का स्पीकर साफ करना हो, तो नॉर्मल ब्रश या टूथब्रश से साफ करें. इसके अलावा स्मार्टफोन ठीक करने वाले की दुकान पर जाकर एयर प्रेशर से भी इसे साफ करा सकते हैं.

स्मार्टफोन का कैमरा कैसे करें साफ?
स्मार्टफोन का कैमरा साफ करने के लिए आप माइक्रो फाइबर क्लाथ का यूज कर करना चाहिए, साथ ही आप कॉटन या किसी दूसरे मुलायम कपड़े का भी यूज कर सकते हैं. अगर आप किसी सख्त चीज से इसे साफ करेंगे, तो स्मार्टफोन के कैमरे को नुकसान पहुंच सकता है.

Tags: 5G Smartphone, Smartphone, Tech news, Tech news hindi, Tech News in hi, Tech News in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *