स्टेबलकॉइन मार्केट कैप सितंबर 2021 के बाद से सबसे निचले स्तर पर गिर गया: रिपोर्ट

  • आंकड़े स्थिर मुद्रा बाजार में लगातार पंद्रहवें महीने की गिरावट का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • मई में USDT की ट्रेडिंग मात्रा 29.9% घटकर $293 बिलियन हो गई, जो जनवरी 2020 के बाद सबसे कम है।

नवीनतम सीसीडाटा स्टेबलकॉइन्स और सीबीडीसी के अनुसार, जून में स्टेबलकॉइन्स का बाजार पूंजीकरण 0.57% की गिरावट के साथ 128 बिलियन डॉलर हो गया। प्रतिवेदन. सितंबर 2021 के बाद यह सबसे कम आंकड़ा है.

आंकड़े स्थिर मुद्रा बाजार में लगातार पंद्रहवें महीने की गिरावट का प्रतिनिधित्व करते हैं। समग्र स्थिर मुद्रा बाजार मूल्य में गिरावट के बावजूद, बाजार का प्रभुत्व मई में 11.0% से बढ़कर 11.8% हो गया। यह अब दिसंबर 2022 में अनुभव किए गए 16.6% के अपने सर्वकालिक उच्च (एटीएच) से कम है।

स्रोत: सीसीडेटा

मई में स्टेबलकॉइन्स का ट्रेडिंग वॉल्यूम 10% गिरकर $414 बिलियन हो गया, जो दिसंबर 2022 के बाद से केंद्रीकृत एक्सचेंजों (CEXes) पर सबसे कम मासिक ट्रेडिंग वॉल्यूम है। ट्रेडिंग वॉल्यूम में गिरावट प्रमुख क्रिप्टो परिसंपत्तियों के सीमाबद्ध रहने और प्रमुख को तोड़ने में विफल रहने के कारण थी। समर्थन और प्रतिरोध स्तर.​

USDT को झटका लगा

टीथर (यूएसडीटी)अग्रणी स्थिर मुद्रा, मई में इसकी ट्रेडिंग मात्रा 29.9% घटकर $293 बिलियन हो गई। जनवरी 2020 के बाद से यूएसडीटी के लिए यह सबसे कम ट्रेडिंग वॉल्यूम था और यह इसके ट्रेडिंग वॉल्यूम में गिरावट का लगातार दूसरा महीना है।

जून में, यूएसडीटी का मार्केट कैप 0.03% बढ़कर 83.2 बिलियन डॉलर हो गया, जो कि इसके पिछले सर्वकालिक उच्च (एटीएच) मार्केट कैप 83.3 बिलियन डॉलर को पार करने के बाद था।

15 जून को, स्थिर मुद्रा थोड़ी देर के लिए कम हो गई और $0.9878 तक गिर गई। परिसंपत्ति की महत्वपूर्ण बिक्री के कारण व्यवधान उत्पन्न हुआ, जिसके परिणामस्वरूप पूल में यूएसडीटी का भार 70% से अधिक हो गया, जो अन्य स्थिर सिक्कों से अधिक था।

स्थिर मुद्रा ट्रेडिंग जोड़ियों के सापेक्ष, फिएट पेयरिंग की ट्रेडिंग मात्रा 33.9% गिरकर $99.7 बिलियन होने के बाद जून में फिएट ट्रेडिंग जोड़ियों की बाजार हिस्सेदारी घटकर 18.8% हो गई। एक्सचेंजों को अपने बैंकिंग भागीदारों के साथ जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, उनके परिणामस्वरूप फिएट व्यापार जोड़े में गिरावट आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *