बीटीसी बनाम एक्सआरपी: सहसंबंध और विचारों के टकराव की जांच करना

  • एक्सआरपी और बीटीसी ने हाल के महीनों में दीर्घकालिक मूल्य सहसंबंध खो दिया है।
  • एक्सआरपी शिविर में तर्क के बावजूद, दोनों संपत्तियों ने समान भावना मार्ग का पालन किया।

सबसे प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में से दो के रूप में जिन्होंने महत्वपूर्ण ध्यान और रुचि आकर्षित की है, लहर [XRP] और Bitcoin [BTC] दोनों परिसंपत्तियों के बीच सहसंबंध के बारे में चल रही बहस छिड़ गई।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में एक्सआरपी का मार्केट कैप


अतीत में, कुछ लोगों ने तर्क दिया है कि रिपल के उपयोग के मामले इसे बिटकॉइन से अलग करते हैं। विरोधी पक्ष के अन्य लोगों का मानना ​​है कि एक्सआरपी का भाग्य जटिल रूप से बीटीसी के प्रदर्शन से जुड़ा हुआ है।

बीटीसी और एक्सआरपी अलग हो गए

बातचीत फिर उठी जब जॉन. ई. डीटन वजन किया हुआ हाल ही में एक्सआरपी की प्रतिक्रिया पर सिंगापुर विस्तार. वकील, जो खुले तौर पर एक्सआरपी का समर्थन करता है, ने बताया कि सकारात्मक विकास के बावजूद टोकन ने बीटीसी के निर्देशों का पालन किया। डीटन ने उल्लेख किया,

“यदि सभी एक्सआरपी धारक रिपल के साथ एक साझा उद्यम में हैं और रिपल के सफल प्रयासों पर भरोसा कर रहे हैं, तो आप एक्सआरपी से प्रतिक्रिया की उम्मीद करेंगे। फिर भी, यह वही करता है जो यह हमेशा करता है – बिटकॉइन और मैक्रो वातावरण का अनुसरण करता है।”

हालाँकि एक्सआरपी ने कई बिंदुओं पर बिटकॉइन के साथ सहसंबद्ध किया है, हाल ही में सहसंबंध गुणांक 0.19 पर आधारित था मैक्रोएक्सिस डेटा.

स्रोत: मैक्रोएक्सिस

अपरिचित लोगों के लिए, सहसंबंध गुणांक एक तीन महीने का सांख्यिकीय उपाय है जिसका उपयोग परिसंपत्तियों के बीच रिटर्न की डिग्री का अनुमान लगाने के लिए किया जाता है। तो, ऊपर उल्लिखित मूल्य प्रदर्शन में भिन्नता का सुझाव देता है।

और इसका एक ठोस कारण यह है कि जिस तरह से एक्सआरपी ने बीटीसी से बेहतर प्रदर्शन किया आशावाद एसईसी मामले के नतीजे से संबंधित।

इसी तर्ज पर विवाद

डीटन की टिप्पणियों के जवाब में, रिपल समुदाय का घर विभाजित हो गया। जबकि कुछ ने अधिग्रहण का समर्थन किया, दूसरों ने बीच में टोकन के दमन की ओर इशारा किया बिटकॉइन की हालिया वृद्धिजिसका अर्थ है कि क्रिप्टोलॉ के संस्थापक की राय सटीक नहीं थी।

उदाहरण के लिए, छद्म नाम एक्सआरपी वफादार डार्क डिफेंडर मत था वह डिएटन गलत था। उन्होंने उल्लेख किया कि परस्पर निर्भरता में पूरी तरह से कमी आ गई है,

“मैं ऐसा नहीं सोचता और इस बयान से असहमत हूं। यदि एक्सआरपी ने बीटीसी का अनुसरण किया होता तो बिटकॉइन की तुलना में एक्सआरपी में समान तकनीकी चालें होतीं। इसलिए यह तर्क भी उनकी अलग-अलग गतिशीलता की पुष्टि करता है, हालाँकि दोनों एक ही क्षेत्र में हैं।

हालाँकि, ऐसा लगा कि डिएटन की राय में कुछ सच्चाई थी। लेकिन यह मूल्य कार्रवाई के बजाय बाजार भावना पर आधारित था।


कितना हैं आज मूल्य 1,10,100 एक्सआरपी?


सेंटिमेंट के अनुसार, बी.टी.सी भारित भावना -1.40 था. फिर भी, एक्सआरपी ने -0.613 पर उसी मार्ग का अनुसरण किया। आमतौर पर, यह मीट्रिक तब बढ़ जाती है जब किसी परिसंपत्ति के आसपास के अधिकांश संदेश एक ही समय में सकारात्मक हो जाते हैं।

इसलिए, एक्सआरपी और बीटीसी के लिए भारित भावना में गिरावट से पता चलता है कि क्रिप्टो समुदाय की ध्रुवीयता आशावादी नहीं थी।

एक्सआरपी और बीटीसी ने भावना को प्रभावित किया

स्रोत: सेंटिमेंट

प्रेस समय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में एक्सआरपी का मूल्य 1.08% कम हो गया, जिससे $0.5 की सीमा कम हो गई। हालाँकि, BTC ने $30,000 पर अपनी पकड़ बनाए रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *