बिटकॉइन माइनर क्लीनस्पार्क ने खनन सुविधाएं खरीदने के लिए सौदा किया

  • यह अधिग्रहण अमेरिका में कंपनी के आक्रामक बुनियादी ढांचे के विस्तार का एक हिस्सा है
  • घोषणा के बाद क्लीनस्पार्क के शेयरों में 10% की वृद्धि हुई।

बिटकॉइन माइनर क्लीनस्पार्क की घोषणा की 21 जून को उसने अमेरिका में अपने बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए 9.3 मिलियन डॉलर के नकद सौदे में दो खनन सुविधाएं हासिल करने की योजना बनाई है।

क्लीनस्पार्क ने डाल्टन, जॉर्जिया में दो टर्नकी खनन सुविधाएं खरीदने के लिए एक निश्चित समझौता किया।

टर्नकी माइनिंग उपयोगकर्ताओं को खनन फार्मों पर उपयोग के लिए एक निर्मित, सेटअप और अनुकूलित बिटकॉइन माइनिंग रिग खरीदने की अनुमति देता है। सौदा पूरा होने के बाद, सुविधाएं क्लीनस्पार्क की हैश दर में लगभग 1 ईएच/एस जोड़ देंगी।

क्लीनस्पार्क के सीईओ जैच ब्रैडफोर्ड के अनुसार, नया अधिग्रहीत बुनियादी ढांचा खनन कंपनी को वर्ष के अंत तक 16 ईएच/एस के अपने लक्ष्य को पूरा करने की अनुमति देगा।

क्लीनस्पार्क की घोषणा की अप्रैल में 144.9 मिलियन डॉलर में 45,000 एंटमिनर एस19 एक्सपी रिग्स की खरीद से 6.4 ईएच/एस खनन शक्ति जुड़ने की उम्मीद है।

बिटकॉइन माइनर ने फरवरी में $43.6 मिलियन में अपने पोर्टफोलियो में 20,000 नई एंटमिनर एस19जे प्रो+ इकाइयां जोड़ीं, जिससे इसकी कंप्यूटिंग शक्ति में अतिरिक्त 2.44 ईएच/एस आने की उम्मीद है। जनवरी में, इसने अपनी जॉर्जिया सुविधा में $16 मिलियन के विस्तार की भी घोषणा की।

बीटीसी के ठीक होने पर बिटकॉइन खनिक परिचालन का विस्तार कर रहे हैं

यह खबर बिटकॉइन माइनर आइरिस एनर्जी के रूप में आई है की घोषणा की इसकी योजना 2024 की शुरुआत तक अपनी हैश दर क्षमता को 63% बढ़ाकर 9.1 ईएच/एस करने की है।

जनवरी में, एक और बिटकॉइन माइनर ब्लॉकस्ट्रीम की घोषणा की अपनी संस्थागत खनन सह-स्थान सेवाओं का विस्तार करने के लिए $125 मिलियन अमरीकी डालर जुटाना।

जैसे-जैसे बिटकॉइन की कीमत एफटीएक्स के बाद के निचले स्तर से उबरने की कोशिश कर रही है, कई खनन उद्यम अपने परिचालन का विस्तार कर रहे हैं। प्रेस समय के अनुसार, बिटकॉइन $30,000 मूल्य के निशान से थोड़ा ऊपर कारोबार कर रहा था, जो एक सप्ताह में 20% की वृद्धि थी।

इस बीच, बिटकॉइन खनन लाभ खड़ा हुआ प्रेस समय के अनुसार $0.077 प्रति TH/s प्रति दिन। जून 2019 में, इसका लाभ $0.40 था – इसका सर्वकालिक उच्च (ATH)।

क्लीनस्पार्क को अगले साल के बिटकॉइन हॉल्टिंग के लिए अच्छी स्थिति में होने की उम्मीद है, जो अप्रैल और मई 2024 के बीच होने का अनुमान है। अगले चरण में बिटकॉइन ब्लॉक पुरस्कार को घटाकर 3.125 बीटीसी कर दिया जाएगा।

स्रोत: कॉइनमार्केट कैप

जैसे ही क्लीनस्पार्क बिटकॉइन माइनर ने घोषणा की, नैस्डैक पर सूचीबद्ध उसके शेयरों ने इस खबर पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। 21 जून को बाज़ार बंद होने पर शेयर 4.78 डॉलर पर थे।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *