बिटकॉइन कैश: 10 दिनों में 200% की बढ़ोतरी से 300 डॉलर की उम्मीद जगी है

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • 2023 की दूसरी तिमाही में BCH ने BTC से बेहतर प्रदर्शन किया।
  • व्हेल ने बड़े पैमाने पर मूल्य कार्रवाई को आगे बढ़ाया।

क्रिप्टो बाज़ार 2023 की दूसरी तिमाही में हरे निशान पर बंद हुए। Bitcoin [BTC] $31.4k की नई ऊंचाई पर पहुंचा और समेकित हुआ प्रभुत्व 50% तक, दो वर्षों में पहली बार, altcoins की चमक को सीमित किया गया। लेकिन पीईपीई और बिटकॉइन कैश [BCH] शानदार प्रदर्शन दर्ज किया।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बीसीएच लाभ कैलकुलेटर


विशेष रूप से, BCH ने BTC से बेहतर प्रदर्शन किया, 10 दिनों में 200% से अधिक की वृद्धि हुई, $105 से $300 से अधिक की छलांग लगाई।

इसी अवधि में बीटीसी ने लगभग 19% लाभ अर्जित किया। लेखन के समय पीईपीई और बीसीएच के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने उन्हें कॉइनमार्केटकैप पर “हॉट ट्रेंडिंग” सूची में शीर्ष तीन का हिस्सा बना दिया।

क्या बैल कर्षण बनाए रख सकते हैं?

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर बीसीएच/यूएसडीटी

आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 21 जून से 10 दिनों से अधिक समय से ओवरबॉट ज़ोन में है। यह उसी अवधि में मजबूत खरीद दबाव को दर्शाता है। इसी तरह, सीएमएफ (चाइकिन मनी फ्लो) शून्य से ऊपर बढ़ गया, जो बीसीएच के लिए बड़े पैमाने पर पूंजी प्रवाह को उजागर करता है।

इसलिए, सांडों को आगे बढ़ने का लाभ था। अगली महत्वपूर्ण बाधा मार्च 2022 में $391 के उच्च स्तर पर मौजूद है। लेकिन इससे पहले, BCH बुल्स को अपनी प्रगति के लिए 78.6% फाइबोनैचि स्तर ($327) और $348 बाधाओं को पार करना होगा।

इसके विपरीत, 78.6% फाइबोनैचि स्तर ($327) पर कोई भी गिरावट $273/$276 पर संभावित रिट्रेसमेंट निर्धारित कर सकती है। उम्मीद की जाती है कि बुल्स हालिया लाभ की रक्षा के लिए इन स्तरों का बचाव करेंगे और 78.6% फाइबोनैचि स्तर के हालिया उच्च स्तर को पार करने का प्रयास करेंगे।

वायदा बाज़ार कैसा है?

स्रोत: कॉइनालाइज़

4-घंटे के चार्ट पर, सीवीडी (संचयी वॉल्यूम डेल्टा) जून के अंत में बढ़ गया, जो उसी अवधि में बढ़ी हुई मांग को दर्शाता है। हालाँकि, मीट्रिक में ढील दी गई, जिसका अर्थ है कि रैली शांत हो गई, जिससे शॉर्ट-सेलर्स को बाजार में प्रवेश की पेशकश मिली।

दुर्भाग्य से, के बारे में $8.7 मिलियन प्रेस समय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कई छोटी पोजीशन नष्ट हो गई हैं।


पढ़ना बिटकॉइन कैश [BCH] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


दूसरी ओर, इसी अवधि में लगभग 7.2 मिलियन डॉलर की लंबी पोजीशनें समाप्त कर दी गईं। यह दीर्घकालिक तेजी के पूर्वाग्रह को रेखांकित करता है और शॉर्ट-सेलर्स को मंदी के जाल में फंसा सकता है।

सेंटिमेंट से पता चलता है कि हालिया बीसीएच मूल्य कार्रवाई 20 जून से मजबूत व्हेल रुचि के साथ मेल खाती है। व्हेलें 12 जून से स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रही थीं, लेकिन 20 जून से कम हो गईं, जिससे बीसीएच 2023 में एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया।

स्रोत: सेंटिमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *