पोलकाडॉट के नए जनमत संग्रह डीओटी को कैसे प्रभावित कर सकते हैं

  • पोलकाडॉट के सफल जनमत संग्रह ने ब्लॉकचेन इंटरऑपरेबिलिटी को बढ़ाने के लिए ब्रिज हब को अपग्रेड किया।
  • उच्च पुरस्कारों और मंदी की कीमत प्रवृत्ति के बावजूद डीओटी हिस्सेदारी में रुचि कम हो रही थी।

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की अस्थिर प्रकृति के बावजूद, पोल्का डॉट [DOT] अपनी शासन प्रणाली के माध्यम से कायम रहा है और प्रगति की है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो पोलकाडॉट लाभ कैलकुलेटर


नए बदलाव

हाल ही में एक सफल जनमत संग्रह, ब्रिज हब को रनटाइम v9420 में अपग्रेड करने का प्रस्ताव और कार्यान्वयन किया गया था। ब्रिज हब पोलकाडॉट पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर ब्लॉकचेन के लिए एक महत्वपूर्ण संचार और अंतरसंचालनीयता उपकरण के रूप में कार्य करता है।

यह एक केंद्रीय केंद्र के रूप में कार्य करता है, जो विभिन्न ब्लॉकचेन के बीच परिसंपत्तियों, संदेशों और डेटा के सुचारू हस्तांतरण की सुविधा प्रदान करता है, जिससे नेटवर्क की समग्र कार्यक्षमता में वृद्धि होती है।

यह सुनिश्चित करके कि लेनदेन और डेटा को पोलकाडॉट के भीतर अन्य ब्लॉकचेन द्वारा प्राप्त, समझा और उपयोग किया जा सकता है, ब्रिज हब क्रॉस-चेन क्षमताओं के माध्यम से विभिन्न ब्लॉकचेन परियोजनाओं में अनुकूलता और सहयोग को सक्षम बनाता है।

हालाँकि, नए उपयोगकर्ताओं को पारिस्थितिकी तंत्र की ओर आकर्षित करने पर इन परिवर्तनों का प्रभाव अनिश्चित बना हुआ है। नए जनमत संग्रह की सफलता यह निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी कि क्या प्रोटोकॉल भविष्य में निरंतर विकास हासिल कर सकता है।

पोलकाडॉट का उच्च स्टेकिंग इनाम अनुपात उपयोगकर्ताओं के लिए एक आकर्षक कारक हो सकता है। के अनुसार पोलकाडॉट इनसाइडरदांव लगाने के पुरस्कारों के मामले में डीओटी ने अन्य क्रिप्टोकरेंसी से बेहतर प्रदर्शन किया है, दांव लगाने के लिए डीओटी को 14.54% का इनाम मिला है।

इसके बावजूद, डीओटी स्टेकिंग में रुचि में गिरावट आई है, जैसा कि स्टेकिंग रिवार्ड्स के आंकड़ों के अनुसार, पोलकाडॉट नेटवर्क पर स्टेकर्स की संख्या में 0.35% की कमी से संकेत मिलता है।

स्रोत: स्टेकिंग रिवार्ड्स

डीओटी को देख रहे हैं

मूल्य प्रदर्शन के संदर्भ में, पोलकाडॉट के मूल टोकन, डीओटी ने 1 जून से 9.43% की महत्वपूर्ण गिरावट का अनुभव किया है। मूल्य कार्रवाई ने एक मंदी की प्रवृत्ति प्रदर्शित की है, जिसमें निम्न चढ़ाव और निम्न ऊँचे की संख्या बढ़ रही है।

प्रेस समय के अनुसार, $4.221 के समर्थन स्तर के परीक्षण के बाद कुछ तेजी का अनुभव करने के बाद डीओटी $5.043 पर कारोबार कर रहा है।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में डीओटी का मार्केट कैप


उच्च आरएसआई द्वारा संकेतित खरीदार गति की उपस्थिति और 0.21 के सीएमएफ द्वारा चित्रित एक तेजी की तस्वीर के बावजूद, व्यापारियों ने शॉर्ट डीओटी को जारी रखा है। कॉइनग्लास के आंकड़ों के अनुसार डीओटी के मुकाबले शॉर्ट पोजीशन का प्रतिशत बढ़कर 52.47% हो गया है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

सामाजिक मोर्चे पर पिछले कुछ दिनों में डीओटी का सामाजिक दबदबा बढ़ा है। हालाँकि, डीओटी को लेकर धारणा नकारात्मक बनी हुई है, जैसा कि इसकी गिरती भारित भावना से पता चलता है।

स्रोत: सेंटिमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *