जून में DOGE की कीमत कार्रवाई इतिहास दोहरा सकती है और यही कारण है…

  • यदि डॉगकॉइन ऐतिहासिक पैटर्न के अनुरूप होता है तो अगले कुछ हफ्तों में एक और रैली की ओर अग्रसर हो सकता है।
  • जैसे-जैसे बाजार रिकवरी मोड में आ रहा है, DOGE की मांग में तेजी आ रही है।

हाल ही में क्रिप्टो क्रैश हुआ था डॉगकोइन [DOGE] लगभग 12 महीने की नई ऊंचाई हासिल कर ली है। क्रिप्टोकरेंसी ने कुछ रिकवरी हासिल की है और हो सकता है कि यह अपनी अगली तेजी की लहर की शुरुआत में हो और यहां बताया गया है कि क्यों।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो डॉगकोइन लाभ कैलकुलेटर


जहां तक ​​क्रिप्टो कीमतों का सवाल है, कुछ महीने ऐतिहासिक महत्व प्रदान करते हैं और जून उन महीनों में से एक हो सकता है। परिप्रेक्ष्य के लिए, डॉगकोइन ने अप्रैल की शुरुआत में $0.10 पर कारोबार किया और 10 जून को $0.053 तक गिर गया। तब से यह पुनर्प्राप्ति की राह पर चल पड़ा। इसकी $0.065 प्रेस समय कीमत इसके मासिक निचले स्तर से 22% की वृद्धि दर्शाती है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

पहली नज़र में, DOGE की हालिया कीमत कार्रवाई एक दुर्घटना के बाद एक सांसारिक सुधार की तरह लग रहा था। हालाँकि, पिछले तीन वर्षों से हर जून में डॉगकोइन की ऐतिहासिक मूल्य कार्रवाई के विश्लेषण से कुछ दिलचस्प पता चला।

DOGE ने जून और उसके पहले के हफ्तों में मंदी का प्रदर्शन किया, लेकिन जून के अंत में एक मजबूत रैली शुरू हुई। 2020 से यही स्थिति है.

क्या डॉगकोइन एक पुरानी चाल के लिए तैयारी कर रहा है?

अपने ऐतिहासिक प्रदर्शन को देखते हुए, डॉगकॉइन एक और रैली की ओर अग्रसर हो सकता है। इसने पिछले कुछ हफ्तों में पहले ही मंदी का प्रदर्शन किया है और पहले ही इसकी शुरुआत कर दी है वसूली.

ऑन-चेन डेटा ने भी तेजी की उम्मीदों का समर्थन किया। उदाहरण के लिए, प्रेस समय के अनुसार डॉगकोइन की औसत सिक्का आयु, पिछले तीन महीनों में अपने उच्चतम स्तर पर थी। यह इस बात की पुष्टि थी कि अधिकांश DOGE धारक अभी भी दीर्घकालिक फोकस के साथ जमा कर रहे थे।

डॉगकॉइन की मात्रा और औसत सिक्के की आयु

स्रोत: सेंटिमेंट

इसके अलावा, मौजूदा तेजी की भावना और मांग के अनुरूप पिछले दो दिनों में ऑन-चेन वॉल्यूम में भी बढ़ोतरी हुई है। DOGE का MVRV अनुपात जून के मध्य से अच्छी वृद्धि पर है। यह इस बात का संकेत था कि तब से खरीदारी करने वाले अधिकांश निवेशक लाभ में थे।

डॉगकोइन एमवीआरवी अनुपात और वास्तविक कैप मेट्रिक्स

स्रोत: सेंटिमेंट

डॉगकोइन की वास्तविक कैप मीट्रिक पिछले तीन महीनों में नीचे की ओर रही है। यह इस तथ्य के बावजूद था कि अधिक व्यापारी विशेष रूप से जून के मध्य के बाद खरीदारी कर रहे हैं। इससे यह स्पष्ट हो सकता है कि क्यों उनमें से अधिकांश खरीदार, विशेष रूप से हाल की खरीदारी के साथ।


के बारे में पढ़ा 2023/2024 के लिए डॉगकोइन की कीमत भविष्यवाणी


उपरोक्त विश्लेषण से पुष्टि हुई कि डॉगकॉइन की मांग बढ़ रही है। यह संभवतः जून के अंत में एक और रैली खींच सकता है जो जुलाई तक भी बढ़ सकती है यदि इतिहास खुद को दोहराता है। हालांकि यह एक वास्तविक संभावना है, लेकिन यह भी ध्यान देने योग्य है कि बाजार जरूरी नहीं कि पिछले रुझानों के अनुरूप हो।

डॉगकॉइन व्यापारी इस प्रकार सावधानी से आगे बढ़ने पर विचार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *