ज‍ितना लगाया था अंदाजा, Netflix उससे कहीं ज्‍यादा की कमाई; पहली तिमाही में रेवेन्‍यू 13% बढ़ा – Netflix revenue grows 13 percent in first quarter check details – Hindi news, tech news

Last Updated:

 नेटफ्लिक्स ने पहली तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है. कंपनी ने 13% की राजस्व वृद्धि दर्ज की है, जिससे उसकी कमाई में बड़ा उछाल आया है. नेटफ्लिक्स की इस सफलता ने निवेशकों को खुश कर दिया है और कंपनी के शेयरों मे…और पढ़ें

ज‍ितना लगाया था अंदाजा, Netflix ने उससे ज्‍यादा की कमाई; रेवेन्‍यू 13% बढ़ा

netflix

हाइलाइट्स

  • नेटफ्लिक्स की पहली तिमाही में 13% राजस्व वृद्धि.
  • कंपनी के शेयरों में 2% की वृद्धि दर्ज की गई.
  • नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान्स की कीमतें बढ़ाईं.

नई द‍िल्‍ली. नेटफ्लिक्स ने अपनी पहली तिमाही की आय रिपोर्ट जारी कर दी है, जिसमें साल 2025 की पहली तिमाही में 13% की वृद्धि दर्ज की गई. कंपनी ने इस बेहतर-से-उम्मीद राजस्व का श्रेय अधिक सब्सक्रिप्शन और विज्ञापन आय को दिया. जनवरी के लास्‍ट में, कंपनी ने अपने सभी प्लान्स की कीमतें बढ़ा दीं थीं. अब इसका स्टैंडर्ड प्लान $17.99 प्रति माह, विज्ञापन-समर्थित प्लान $7.99 और प्रीमियम प्लान $24.99 प्रति माह हो गया है.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब स्ट्रीमिंग दिग्गज ने र‍िपोर्ट में तिमाही सब्सक्राइबर डेटा का खुलासा नहीं किया है, क्योंकि अब कंपनी का ध्यान राजस्व और अन्य वित्तीय मापदंडों पर है. नेटफ्लिक्स की आय रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब पारंपरिक मीडिया स्टॉक्स राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की व्यापार नीति के कारण अस्थिर बाजार से प्रभावित हुए हैं.

पुरे साल का भी लगा ल‍िया अनुमान 
हालांकि, नेटफ्लिक्स ने कहा कि वह पूरे साल के लिए $43.5 बिलियन से $44.5 बिलियन के बीच राजस्व का अनुमान बनाए रखता है. कंपनी ने कहा क‍ि हमारे ओवरऑल ब‍िजनेस आउटलुक में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं हुआ है.

क्‍योंक‍ि निवेशक टैरिफ के उपभोक्ता खर्च और विश्वास पर संभावित प्रभाव के बारे में चिंतित हैं, इसलिए नेटफ्लिक्स के को-सीईओ ग्रेग पीटर्स ने कंपनी की आय कॉल पर कहा क‍ि हम अभी ब‍िजनेस के संचालन से जो देख रहे हैं, उसके आधार पर, ध्यान देने लायक कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है.

पीटर्स ने कहा क‍ि हमें यह भी राहत है कि मनोरंजन ऐतिहासिक रूप से कठिन आर्थिक समय में काफी लचीला रहा है. नेटफ्लिक्स, खासतौर , आमतौर पर काफी लचीला रहा है. हमने उन कठिन समय के दौरान कोई बड़ा प्रभाव नहीं देखा है, हालांकि इतिहास में बहुत कम ऐसा देखा गया है. गुरुवार को नेटफ्लिक्स के शेयरों में लगभग 2% की वृद्धि देखी गई.

बता दें क‍ि कंपनी ने अप्रैल की शुरुआत में अमेरिका में अपना इन-हाउस एड टेक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, और आने वाले महीनों में इसे अन्य बाजारों में बढाने की योजना है. कंपनी ने कहा क‍ि हम मानते हैं कि हमारा एड टेक प्लेटफॉर्म हमारी लॉन्‍ग टर्म विज्ञापन रणनीति का आधार है.

hometech

ज‍ितना लगाया था अंदाजा, Netflix ने उससे ज्‍यादा की कमाई; रेवेन्‍यू 13% बढ़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *