क्या बीटीसी की रिकवरी इस खनन प्रवृत्ति पर रोक लगा सकती है? आकलन…

  • खनन लागत बढ़ने पर बीटीसी के खनिकों की आमद में वृद्धि दर्ज की गई
  • पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन की कीमत में 8% से अधिक की वृद्धि हुई, और कुछ संकेतक तेजी से बढ़े

बिटकॉइन का [BTC] कई हफ़्तों तक कीमत $28,000 के निशान से नीचे रही, जिससे खनिकों के राजस्व पर असर पड़ा। अंतिम विश्लेषण के अनुसार, खनिकों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी बीटीसी होल्डिंग्स बेचनी पड़ी।

हालाँकि, 21 जून तक परिदृश्य बदल रहा था क्योंकि बीटीसी की कीमत में बढ़ोतरी देखी जा रही थी। लेकिन क्या यह तेजी आने वाले दिनों में खनिकों की मानसिकता को बदलने के लिए पर्याप्त होगी?


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? जाँचें बिटकॉइन लाभ कैलक्यूलेटर


खनिक क्यों बेच रहे हैं?

क्रिप्टोक्वांट के लेखक और विश्लेषक सिग्नलक्वांट ने हाल ही में एक पोस्ट किया है विश्लेषण इस बात पर प्रकाश डाला गया कि खनिक अपनी संपत्ति बेच रहे थे। विश्लेषण के अनुसार, खनिकों ने एक्सचेंजों में अपना बीटीसी प्रवाह बढ़ाया है।

पिछले कुछ हफ्तों में बीटीसी की कीमत में गिरावट के कारण यह स्थिति उभरी है। बिटकॉइन की कीमत में गिरावट के कारण खनन लागत में वृद्धि हुई। इसलिए, अपने परिचालन को जारी रखने के लिए, खनिकों को अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा बीटीसी जोत।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

कीमतों में गिरावट से न केवल खनन लागत में वृद्धि हुई, बल्कि खनिकों के राजस्व में भी गिरावट आई। यह ग्लासनोड के चार्ट से स्पष्ट था, जिसने मई 2023 की शुरुआत से मीट्रिक में गिरावट की ओर इशारा किया था।

स्रोत: ग्लासनोड

बिटकॉइन का नवीनतम अपट्रेंड आशाजनक लग रहा है

जबकि खनिकों ने बिकवाली का दबाव बढ़ा दिया बीटीसी, सिक्के की कीमत हाल ही में दूसरी दिशा में चली गई क्योंकि इसमें लाभ दर्ज किया गया। के अनुसार कॉइनमार्केट कैपअकेले पिछले 24 घंटों में, बीटीसी की कीमत 8% से अधिक बढ़ गई।

लेखन के समय, बिटकॉइन $28,000 का आंकड़ा पार कर गया और $562 बिलियन से अधिक के बाजार पूंजीकरण के साथ $28,966 पर कारोबार कर रहा था।

स्रोत: कॉइनमार्केटकैप

बीटीसी की कीमत में वृद्धि से सिक्के के खनन उद्योग पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यह खनिकों के मुनाफे को बढ़ा सकता है, जो बीटीसी बेचने के लिए खनिकों के इरादों को बदल सकता है। ऐसी घटना से आने वाले दिनों में बीटीसी की कीमत में और उछाल आ सकता है।


पढ़ना बिटकॉइन का [BTC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


क्या बीटीसी की तेजी रैली यहां टिकने वाली है?

बिटकॉइन की ऑन-चेन मेट्रिक्स पर एक नज़र डालने से यह पता चलता है कि इसका निकट भविष्य कैसा दिख सकता है। उदाहरण के लिए, बीटीसी का एक्सचेंज रिजर्व था अस्वीकृत करना। इससे पता चलता है कि सिक्का बिकवाली के दबाव में नहीं था।

आगे, बीटीसीकी बाइनरी सीडीडी हरी थी, जिसका अर्थ है कि पिछले सात दिनों में दीर्घकालिक धारकों की चाल औसत से कम थी। हालाँकि, इसका खरीदार खरीद/बिक्री अनुपात लाल था।

मीट्रिक से पता चला कि बाजार में बिकवाली का दबाव हावी था। इसके अलावा, हालिया मूल्य वृद्धि के बावजूद, खनिकों ने अपनी संपत्ति बेचना जारी रखा, जैसा कि खनिकों की स्थिति सूचकांक (एमपीआई) से स्पष्ट है।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *