क्या ZkEVM के प्रचार से MATIC को लाभ होगा?

  • पॉलीगॉन के zkEVM, StarkNet, और zkSync Era में रुचि बढ़ी।
  • MATIC घटता-बढ़ता रहा क्योंकि घटते नेटवर्क विकास और ट्रेडिंग वॉल्यूम ने चिंता बढ़ा दी।

ZkEVM क्षेत्र ने रुचि के रूप में तीव्र प्रतिस्पर्धा देखी स्टार्कनेट, zkSync युग, और बहुभुज का [MATIC] zkEVM में वृद्धि जारी रही। 18 जून को, ट्विटर खाते के सम्राट ओस्मो ने नोट किया कि इन प्रोटोकॉल के दैनिक सक्रिय पतों और कुल मूल्य लॉक (टीवीएल) में वृद्धि हुई थी।


पढ़ना बहुभुज का [MATIC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


zkEVM क्षेत्र बढ़ता है

इन zkEVM समाधानों में बढ़ती रुचि को आंशिक रूप से टोकन AirDrops की प्रत्याशा के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। वर्तमान में, zkSync Era और StarkNet के पास नेटिव टोकन नहीं हैं। इसने कई लोगों को विश्वास दिलाया है कि काम में एक टोकन ड्रॉप है।

यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि एक बार AirDrop होने के बाद, प्रचार फीका पड़ सकता है, जिससे कुछ उपयोगकर्ता इन प्रोटोकॉल को छोड़ सकते हैं।

हालाँकि, zkEVM पर गतिविधि AirDrops की प्रत्याशा से संचालित नहीं हुई है। इसलिए, नेटवर्क की गतिविधि लंबे समय तक बनी रह सकती है।

इन zkEVM समाधानों में बढ़ती रुचि के लिए एक और योगदान कारक था एथेरियम का [ETH] आगामी कैनकन अपग्रेड. कैनकन का एक प्रमुख घटक, डैंकशर्डिंग, डेटा ब्लब्स पेश करता है जो रोलअप को कम लागत पर जानकारी भेजने की अनुमति देता है।

इस सुविधा का लाभ उठाकर, रोलअप अधिक किफायती लेन-देन की पेशकश कर सकते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को डेटा संग्रहण और प्रसंस्करण से जुड़े उच्च शुल्क से बचाया जा सकता है। यह संवर्द्धन zkEVM पारिस्थितिकी तंत्र की समग्र मापनीयता और लागत-प्रभावशीलता में सुधार करता है।

मैटिक धारकों के लिए कोई अच्छी खबर नहीं है

जबकि पॉलीगॉन zkEVM स्पेस में एक अनुकूल स्थिति रखता है, फिर भी इसके मूल टोकन के लिए विकास की गुंजाइश है। 5 से 10 जून के बीच MATIC की कीमत में 40% की भारी गिरावट आई। तब से, टोकन की कीमत में $0.677 और $0.505 के बीच उतार-चढ़ाव आया है, प्रेस समय मूल्य $0.598 के साथ।

रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) की जांच से 42.50 का मूल्य पता चला, जो गति के संदर्भ में खरीदारों के लिए मामूली लाभ दर्शाता है। इसके अतिरिक्त, चैकिन मनी फ्लो (CMF) 0.04 पर बैठा, जो MATIC बाजार में सकारात्मक नकदी प्रवाह को दर्शाता है।

सीएमएफ एक तकनीकी संकेतक है जो किसी संपत्ति में या बाहर बहने वाले धन की मात्रा को मापता है। एक सकारात्मक सीएमएफ दबाव खरीदने और संपत्ति के संचय में वृद्धि का सुझाव देता है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू


कितना हैं आज के लायक 1,10,100 MATIC?


MATIC की कीमत में तेज गिरावट को नेटवर्क ग्रोथ में कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जो नए पतों से ब्याज कम होने का सुझाव देता है। इसके अलावा, Polygon पर ट्रेडिंग वॉल्यूम में गिरावट ने MATIC धारकों के लिए मूल्य में पलटाव की उम्मीद के लिए चिंता पैदा कर दी।

बाजार सहभागी बाजार के स्वास्थ्य और निवेशकों के विश्वास के प्रमुख संकेतकों के रूप में नेटवर्क विकास और ट्रेडिंग वॉल्यूम की बारीकी से निगरानी करते हैं।

स्रोत: सेंटिमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *