एलटीसी की मांग कम होने से लाइटकॉइन खनन में कठिनाई बढ़ गई है

  • लाइटकॉइन की खनन कठिनाई सात दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, लेकिन नेटवर्क लेनदेन में कमी आई।
  • खुली स्थिति में वृद्धि के बीच लिटकोइन ने उच्च पूंजी प्रवाह का अनुभव किया।

के लिए खनन परिदृश्य लाइटकॉइन [LTC] खनन की कठिनाई लगातार बढ़ने के कारण एक उल्लेखनीय बदलाव देखा गया है। के अनुसार कॉइनवार्ज़पिछले सात दिनों में Litecoin की खनन कठिनाई 24.76M से बढ़कर 26.38M हो गई है।


पढ़ना लाइटकॉइन का [LTC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-2024


बढ़ती कठिनाई, गिरता लेन-देन

इस वृद्धि का तात्पर्य यह है कि लिटकोइन खनिकों को प्रेस समय में प्रत्येक ब्लॉक के लिए सही हैश ढूंढना अधिक चुनौतीपूर्ण लग रहा था। लेकिन सकारात्मक पक्ष पर, वृद्धि ने यह भी सुनिश्चित किया कि अधिक खनिक नेटवर्क में प्रवेश कर सकें।

स्रोत कॉइनवार्ज़

हालाँकि, लाइटकॉइन की मुश्किलें बढ़ना कोई नई बात नहीं है, खासकर उस अवधि के दौरान जब हॉल्टिंग करीब होती है। आखिरी से पहले संयोग 2019 में खनन की कठिनाई भी बढ़ गई। लेकिन खनिकों को उनका पुरस्कार मिलने के कुछ ही देर बाद इसमें गिरावट आई।

बाजार की ओर से, मांग और रुचि वह नहीं थी जो 2019 में रुकने से पहले थी। प्रेस समय के अनुसार, लाइटकॉइन के 30-दिवसीय सक्रिय पते गिरकर 8.75 मिलियन हो गए थे।

मीट्रिक में बढ़ोतरी होगी सुझाव दिया नेटवर्क पर भेजने और प्राप्त करने में वृद्धि। हालाँकि, कमी का मतलब है कि नेटवर्क पर सफल लेनदेन उतने प्रभावशाली नहीं रहे हैं जितनी कि कुछ कोनों को उम्मीद थी।

इसी तरह एलटीसी सर्कुलेशन भी गिरकर 6.85 मिलियन रह गया। इस गिरावट ने संकेत दिया कि लेनदेन में उपयोग की जाने वाली एलटीसी की संख्या में कमी आई है।

एलटीसी सर्कुलेशन और सक्रिय पते

स्रोत: सेंटिमेंट

प्रवाह अभी भी स्पष्ट है

खनन डेटा पर एक और नज़र डालने से पता चला कि लाइटकॉइन थर्मोकैप लेखन के समय बढ़ रहा था। इसे “” के रूप में भी जाना जाता हैकुल सुरक्षा खर्च,” थर्मोकैप खनिकों को भुगतान किए गए सिक्कों की कुल संख्या है और खर्च किए गए खनन संसाधनों के लिए प्रॉक्सी के रूप में कार्य करता है।

यह नेटवर्क में वास्तविक पूंजी प्रवाह के माप के रूप में कार्य करता है। विशेष रूप से, इसकी गणना समग्र सिक्के के रूप में की जाती है लेनदेन उस समय परिसंपत्ति की कीमत से गुणा किया गया जब उनका खनन किया गया था।

लाइटकॉइन थर्मोकैप

स्रोत: ग्लासनोड

थर्मोकैप में वृद्धि का मतलब है कि सक्रिय पतों में गिरावट के बावजूद लाइटकॉइन नेटवर्क में महत्वपूर्ण मात्रा में तरलता प्रवाहित हुई।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एलटीसी है?


हालाँकि, व्यापारी अभी भी एलटीसी के आधार पर उत्साहित दिख रहे हैं संकेत फंडिंग दर से. संदर्भ के लिए, फंडिंग दर डेरिवेटिव बाजार में छोटे या लंबे व्यापारियों को किए जाने वाले आवधिक भुगतान की एक प्रणाली है।

साथ ही, प्रेस समय के अनुसार एलटीसी का ओपन इंटरेस्ट (ओआई) बढ़कर 305 मिलियन हो गया। OI डेरिवेटिव बाज़ार में धन प्रवाह का एक माप है। चूंकि सूचक में वृद्धि हुई है, इसका मतलब है कि महत्वपूर्ण धन खुली स्थिति में प्रवाहित हो रहा था।

लाइटकॉइन फंडिंग दर और ओपन इंटरेस्ट

स्रोत: सेंटिमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *