एथेरियम क्लासिक की मांग घटती जा रही है, क्या एचओडीएल आगे बढ़ रहा है?

अस्वीकरण: प्रस्तुत की गई जानकारी में वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह शामिल नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • ईटीसी की मांग गिर गई, एथेरियम क्लासिक की प्रवृत्ति उलट गई।
  • OI में गिरावट ने मंदी के प्रभुत्व को उजागर किया।

क्रिप्टोकरेंसी में चल रही विनियामक जांच में शामिल न होने के बावजूद, एथेरियम क्लासिक [ETC] अपने बियरिश स्विंग को हिलाने के लिए संघर्ष किया है। 10 जून को कीमतों में 24% की गिरावट के कारण ETC एक साल के निचले स्तर $12.64 पर आ गया। हालांकि, प्रेस समय के रूप में, $ 15 मूल्य क्षेत्र में स्थिर होने से पहले कीमत तेजी से बढ़ी।


यथार्थवादी या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में ईटीसी का बाजार पूंजीकरण


साथ Bitcoin [BTC] $27k की ओर बढ़ रहा है और Ethereum [ETH] $1,700 मूल्य क्षेत्र पर स्थिर होने से, इसका ETC पर लहरदार प्रभाव हो सकता है।

मूल्य उछाल का मंदी के प्रभुत्व पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर ईटीसी/यूएसडीटी

ETC की महीने भर की साइडवेज चाल 5 जून को समाप्त हो गई, जिसमें भालू प्रतिरोध के लिए $ 17.66 समर्थन को पलटने के लिए प्रचलित थे। 10 जून को नए प्रतिरोध स्तर के एक त्वरित पुन: परीक्षण में और गिरावट देखी गई, जिसमें ईटीसी जुलाई 2022 के निचले स्तर पर पहुंच गया।

10 जून के कदम ने $13.31 समर्थन स्तर से तेज उलटफेर के साथ मूल्य असंतुलन पैदा किया। ईटीसी के प्रेस टाइम प्राइस एक्शन ने सुझाव दिया कि असंतुलन को या तो ऊपर या नीचे की ओर बढ़ने से पहले भर दिया गया था।

रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडिकेटर (RSI) 11 जून से 18 जून के बीच ओवरसोल्ड ज़ोन से बाहर निकल गया और न्यूट्रल 50 से ऊपर चढ़ गया। हालांकि, यह खरीदारी के दबाव को कम करने की ओर इशारा करते हुए इसे आगे बढ़ाने में विफल रहा है। ऑन-बैलेंस वॉल्यूम (ओबीवी) 10 जून को तेज गिरावट के बाद वापस नहीं आया है, इसकी सपाट गति के साथ एथेरियम क्लासिक की लड़खड़ाती मांग का संकेत मिलता है।

अल्पावधि में, $ 16 मूल्य क्षेत्र के लिए एक धक्का सांडों के लिए अच्छा कर्षण पैदा कर सकता है। हालाँकि, इसे दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम में उल्लेखनीय वृद्धि द्वारा समर्थित करने की आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से, विक्रेता कीमतों में और गिरावट आने से पहले लंबा खेल खेल सकते हैं।

अल्पावधि मूल्य उछाल के बावजूद ओपन इंटरेस्ट में गिरावट आई

स्रोत: कॉइनलाइज

$13.31 के समर्थन स्तर से मूल्य उछाल पर वायदा बाजार की शांत प्रतिक्रिया सांडों के लिए अच्छी खबर नहीं थी। से डेटा सिक्का विश्लेषण चार घंटे की समय सीमा से पता चलता है कि कीमतों में उछाल के बावजूद ओपन इंटरेस्ट (OI) में थोड़ी गिरावट आई है।


पढ़ना एथेरियम क्लासिक [ETC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


यह एथेरियम क्लासिक के लिए मूल्य रैली में बाजार के सट्टेबाजों द्वारा रुचि की कमी का संकेत देता है।

इसी तरह, ईटीसी की घटती मांग को उजागर करने के लिए स्पॉट सीवीडी ने अपने तेज गिरावट को बनाए रखा। इसके अलावा, ईटीसी के अगले कदम के लिए अनिश्चितता का संकेत देते हुए, फंडिंग दर सकारात्मक और नकारात्मक हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *