एथेरियम: उभरते बाजारों ने ईटीएच को कैसे अपनाया है इसकी कहानी

  • अपनी जनसंख्या के ETH स्वामित्व के प्रतिशत के मामले में तुर्की शीर्ष स्थान वाला देश था।
  • कुल ETH मालिकों में से केवल 14% विकसित देशों से थे।

आठ साल पहले इसकी शुरुआत के बाद से, Ethereum [ETH] स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट और विकेन्द्रीकृत वित्त (डीएफआई) अनुप्रयोगों के लिए सबसे बड़ा ब्लॉकचेन नेटवर्क बनने के लिए विकसित हुआ है, जिसका कुल मूल्य बहुत अधिक है। $29 बिलियन प्रेस समय पर. अपनी तीव्र वृद्धि के कारण, इसका मूल टोकन ETH सबसे अधिक मांग वाली डिजिटल संपत्तियों में से एक बन गया है, जिसका बाजार मूल्य इससे अधिक है $226 बिलियन.


पढ़ना एथेरियम का [ETH] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


जबकि वैश्विक स्वीकार्यता निस्संदेह बढ़ी है, यह सवाल उठता है- कौन से देश या क्षेत्र ईटीएच की इस मांग को बढ़ा रहे हैं?

ETH: उच्च मुद्रास्फीति वाले देशों के बीच एक पसंदीदा

क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश फर्म कॉइनशेयर का नवीनतम शोध करना दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आभासी संपत्ति के स्वामित्व और एकाग्रता में गहराई से उतरा, और कुछ दिलचस्प निष्कर्ष सामने आए।

मुख्य बात यह थी कि ईटीएच के स्वामित्व वाले शीर्ष 20 देशों में से केवल चार विकसित दुनिया से थे, जबकि बाकी सूची में उभरते और सीमांत बाजारों का वर्चस्व था। वास्तव में सर्वोच्च रैंक वाला विकसित देश अमेरिका नौवें स्थान पर रहा।

स्रोत: कॉइनशेयर

कॉइनशेयर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि शीर्ष रैंक वाले अधिकांश देश उच्च मुद्रास्फीति से जूझ रहे हैं। तुर्की, जो ईटीएच स्वामित्व के मामले में नंबर एक देश था, उसकी वार्षिक मुद्रास्फीति दर अक्टूबर 2022 में 85% तक बढ़ गई, जो कि 24 वर्षों में सबसे अधिक है। स्टेटिस्टा.

हाइपरइन्फ्लेशन की अवधि के परिणामस्वरूप यूएसडी के मुकाबले देश की मुद्रा का अवमूल्यन होता है, जिससे लोगों को सोने और क्रिप्टो जैसी सुरक्षित-संपत्ति की तलाश करने के लिए मजबूर होना पड़ता है जो मुद्रास्फीति बचाव के रूप में कार्य कर सकते हैं।

अध्ययन से यह भी पता चलता है कि कैसे युवा, तकनीक-प्रेमी आबादी वाले देश ईटीएच की आसान उपलब्धता का लाभ उठाकर इसमें सक्रिय रूप से निवेश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, भारत पूर्ण रूप से सबसे बड़ी संख्या में ईटीएच मालिकों का घर था, लगभग 38 मिलियन और इसकी आबादी का 3.1% के बराबर। यह देश की इक्विटी स्वामित्व दर 3.7% के बराबर थी।

विकसित देश सावधानी बरतें

तुलनात्मक रूप से कुशल वित्तीय प्रणालियों के कारण, पश्चिमी दुनिया ईटीएच की उपयोगिता को काफी हद तक नजरअंदाज करती नजर आई। परिणामस्वरूप, रिपोर्ट के अनुसार कुल ETH मालिकों में से केवल 14% विकसित देशों से थे।

स्रोत: कॉइनशेयर


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एथेरियम लाभ कैलकुलेटर


यह ईटीएच नेटवर्क बुनियादी ढांचे की एकाग्रता के बिल्कुल विपरीत था।

75% से अधिक ईटीएच नोड्स विकसित दुनिया में केंद्रित थे। नोड्स वैश्विक स्तर पर एथेरियम नेटवर्क को सुरक्षित करने के लिए सॉफ्टवेयर चलाने वाले कंप्यूटर हैं। के अनुसार, अकेले अमेरिका की हिस्सेदारी 46% थी ethernode.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *