एथेरियम: इस व्हेल का भाग्य अधर में लटक गया है…

  • बड़ी छोटी स्थिति ने ईटीएच के अगले संभावित कदम की ओर ध्यान आकर्षित किया।
  • ईटीएच पर बिकवाली का दबाव बढ़ा, लेकिन भालू लचीले बने रहे।

अब जब क्रिप्टो बाजार पिछले हफ्ते की रैली के बाद ठंडा हो रहा है, तो यह देखना महत्वपूर्ण है कि किनारे पर क्या हो रहा है। Ethereum [ETH]विशेष रूप से, प्रेस समय में एक उल्लेखनीय स्तर पर पहुंच गया, जिससे मंदी की उम्मीदें बढ़ गईं।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एथेरियम लाभ कैलकुलेटर


ईटीएच की बढ़त हाल ही में मई के अंत और जून की शुरुआत में प्रतिरोध स्तर पर पहुंच गई है। BULLS परिणामस्वरूप मंदी में चले गए हैं, जिससे मंदी की उम्मीदों में वृद्धि हुई है। ऐसे में शॉर्ट पोजीशन का ढेर लग रहा है।

हालिया विश्लेषण एक विशेष रूप से दिलचस्प बड़ी छोटी स्थिति पर नज़र डाली।

ETH पर $12 मिलियन की छोटी स्थिति का मतलब है कि कुछ व्हेल संभावित नकारात्मक अवसरों के बारे में आशावादी थे। यदि कीमत गिरती है तो ऐसी पोजीशनों से बड़ी मात्रा में नकदी निकलेगी। दूसरी ओर, यदि बैल बाजार पर नियंत्रण फिर से शुरू कर देते हैं तो उन्हें नुकसान होगा।

ईटीएच के लंबे बनाम छोटे अनुपात पर एक नज़र डालने से पता चलता है कि दोनों लगभग समान रूप से मेल खाते हैं, लंबे समय से थोड़ा अधिक है।

स्रोत: कॉइनग्लास

शॉर्ट्स और लॉन्ग का स्तर एक महत्वपूर्ण संकेतक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें बाजार के नतीजे तय करने की क्षमता है। लंबी अवधि की तुलना में अधिक छोटी स्थिति अल्पकालिक धारकों को हतोत्साहित कर सकती है और बिक्री दबाव को ट्रिगर कर सकती है।

दूसरी ओर, छोटी स्थिति में परिसमापन, विशेष रूप से बड़ी मात्रा में, अधिक तेजी ला सकता है।

क्या भालू शिकार पर हैं?

लंबी स्थिति के भारी परिसमापन के लिए विपरीत सच है। इस प्रकार यह डेरिवेटिव बाजार में उत्तोलन और मांग जैसे कारकों पर नजर डालने की आवश्यकता है।

डेरिवेटिव खंड में मांग 19 जून को वापस लौट आई, जबकि अनुमानित उत्तोलन अनुपात 23 जून को वापस लौट आया।

ईटीएच के प्रेस समय मूल्य स्तर के कारण उत्तोलन में वृद्धि विशेष रूप से उल्लेखनीय है। हाल की तेजी ने ईटीएच को एक में धकेल दिया अल्पकालिक प्रतिरोध $1,930 मूल्य सीमा से ऊपर का स्तर।

परिणामस्वरूप, बिकवाली दबाव और मंदी की उम्मीदों का स्तर बढ़ रहा था। इससे यह स्पष्ट हो गया कि शॉर्ट पोजीशन क्यों बढ़ रही हैं और लॉन्ग से आगे निकल सकती हैं।

ईटीएच मूल्य कार्रवाई

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

इथेरियम कहां खड़ा है

यह ध्यान देने योग्य है कि प्रेस समय के अनुसार ईटीएच का एमएफआई ओवरबॉट क्षेत्र में पहुंच रहा था। इसने, उत्तोलन में वृद्धि के साथ मिलकर, सुझाव दिया कि मंदी की उम्मीदें बढ़ रही थीं।

दिलचस्प बात यह है कि विनिमय प्रवाह डेटा से बिक्री दबाव में वृद्धि का पता चला। ईटीएच का विनिमय प्रवाह पिछले दो दिनों में थोड़ा बढ़ा और बढ़ा है। इस बीच, उसी दौरान विनिमय बहिर्प्रवाह में गिरावट जारी रही।

ईटीएच विनिमय प्रवाह

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट


पढ़ना एथेरियम का [ETH] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


इन निष्कर्षों से पता चलता है कि अगले कुछ दिनों में ईटीएच को अधिक बिक्री दबाव का सामना करना पड़ सकता है। शॉर्ट सेलर्स, जैसे कि पहले हाइलाइट किया गया था, ऐसे नतीजे पर भरोसा कर रहे हैं।

हालाँकि, अभी भी संभावना है कि व्हेल को कीमत बढ़ाने और लघु परिसमापन शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *