इस स्तर से सोलाना की कीमतों में उछाल देखने की उम्मीद है

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • सोलाना की 4-घंटे की बाज़ार संरचना मंदी की थी लेकिन जोखिम-से-इनाम उचित था।
  • फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर ने यह निर्धारित करने में मदद की कि बैल कहाँ अमान्य होंगे।

सोलाना [SOL] कम समय सीमा वाले व्यापारियों के लिए खरीदारी का एक जोखिम भरा अवसर प्रस्तुत किया। उच्च समय सीमा पर इसकी प्रवृत्ति और बाजार संरचना मंदी की स्थिति में थी, लेकिन 4-घंटे और 1-घंटे के चार्ट के विश्लेषण से पता चला कि कीमतों में उछाल संभव था।


पढ़ना सोलाना का [SOL] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


23 जून को Bitcoin [BTC] $31.3k तक पहुँचने में कामयाब रहा, जो कि 2023 में BTC की कीमतों का उच्चतम स्तर है। पिछला स्थानीय उच्च स्तर अप्रैल में $31k था। इससे तेजी के इरादे का पता चलता है, लेकिन पिछले सप्ताह की कीमत कार्रवाई से पता चलता है कि गिरावट से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे नीचे प्रस्तुत किया गया लंबा सेटअप जोखिम भरा हो गया, और व्यापारियों को अमान्य होने पर व्यापार में कटौती करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अल्पकालिक सोलाना प्रवृत्ति मंदी की ओर बढ़ने के कगार पर थी

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर एसओएल/यूएसडीटी

4-घंटे की संरचना मंदी की थी। एसओएल के 17.75 डॉलर के स्तर पर चले जाने के बाद, 23 जून को यह 16.16 डॉलर के निचले स्तर पर पहुंच गया। तब से, कीमत नीचे गिर गई है, 27 जून को 15.89 डॉलर तक पहुंच गई। निम्न ऊँचाइयों की एक श्रृंखला भी दर्ज की गई।

इससे पता चलता है कि एसओएल गिरावट की ओर अग्रसर है। डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स से पता चला कि -DI (लाल) का मान 25 था और ADX (पीला) 19.54 था। 20 से ऊपर एडीएक्स एक मजबूत मंदी की प्रवृत्ति का संकेत देगा। इस बीच, आरएसआई भी तटस्थ 50 से नीचे था, जो गिरावट की गति को दर्शाता है। सीएमएफ गिर रहा था लेकिन +0.06 की रीडिंग के साथ महत्वपूर्ण पूंजी प्रवाह दिखा।

एसओएल के $12.8 से $17.75 तक के उछाल के आधार पर फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तरों का एक सेट तैयार किया गया था। इससे पता चला कि 50% रिट्रेसमेंट स्तर $15.28 पर था – जो $14.88 से नीचे अमान्यता के साथ, लंबी स्थिति में प्रवेश करने का एक अच्छा अवसर दर्शाता है। रूढ़िवादी रूप से इसे 61.8% से ऊपर के स्तर पर दिखाया गया है। उत्तर की ओर, $18.7 पर मंदी का H4 ऑर्डर ब्लॉक $18.92 पर 23.6% विस्तार स्तर के साथ अच्छी तरह से तैयार है।

कॉइनलाइज़ डेटा ने बढ़ती मांग को दर्शाया है लेकिन भावना मंदी की बनी हुई है

सोलाना [SOL] अल्पकालिक तेजी की गति है, व्यापारियों को उछाल की उम्मीद है...

स्रोत: सिक्का विश्लेषण

26 जून को, जब सोलाना की कीमत $17.1 से गिरकर $16.08 हो गई, तो ओपन इंटरेस्ट अधिक बढ़ गया। OI में करीब 20 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई, जिसने कुछ दिन पहले बाजार में भारी शॉर्ट-सेलिंग और मजबूत मंदी की भावना को दर्शाया।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? जाँचें सोलाना लाभ कैलकुलेटर


फिर भी, स्पॉट सीवीडी ऊपर की ओर बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटों में, सीवीडी में थोड़ी वृद्धि हुई, जबकि अल्पकालिक अस्थिरता के बावजूद ओआई स्थिर रहा। कुल मिलाकर, इससे पता चला कि बाजार की धारणा विक्रेताओं के पक्ष में बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *