आर्बिट्रम 24 घंटों में 6% बढ़ा, अधिक लाभ चाहता है

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • एआरबी के 1.15 डॉलर चढ़ने के बाद एच4 बाजार संरचना में तेजी थी।
  • ओपन इंटरेस्ट (ओआई) दरें बढ़ीं, लेकिन खरीदारी की मात्रा कम हो गई।

अधिकांश altcoins सख्त मूल्य समेकन में रहे हैं बिटकॉइन का [BTC] 24 जून से $31k से नीचे उतार-चढ़ाव। हालाँकि, आर्बिट्रम [ARB] रेंज निर्माण के जादू को तोड़ दिया और एक तेजी से ब्रेकआउट दिया, प्रेस समय के अनुसार पिछले 24 घंटों में लगभग 6% की बढ़ोतरी हुई।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एआरबी लाभ कैलकुलेटर


लेकिन अतिरिक्त लाभ पाने के लिए तेजड़ियों के लिए मूल्य कार्रवाई को $1.25 के करीब आपूर्ति क्षेत्र को साफ़ करना होगा। इस बीच, BTC अभी भी $30k क्षेत्र का बचाव कर रहा था और लेखन के समय $30.5k पर कारोबार कर रहा था।

क्या बैल $1.3 की बाधा को पार कर सकते हैं?

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर एआरबी/यूएसडीटी

4-घंटे के चार्ट पर तकनीकी संकेतकों पर एक नज़र डालने से प्रेस समय के अनुसार तेजी के रुझान का पता चलता है। सीएमएफ (चाइकिन मनी फ्लो) तेजी से शून्य अंक से ऊपर चला गया है, जो पूंजी प्रवाह में वृद्धि को दर्शाता है।

इसी तरह, आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) ओवरबॉट जोन में पहुंच गया, जो दर्शाता है कि लेखन के समय खरीदारी का दबाव बढ़ गया है।

$30k से ऊपर तेजी से बीटीसी के साथ, एआरबी आपूर्ति क्षेत्र और $1.25 के करीब बाधा को दूर करने का प्रयास कर सकता है। $1.25 से ऊपर का सत्र $1.30 और $1.36 की पुनः प्राप्ति को संभव बना सकता है।

वैकल्पिक रूप से, $1.25 आपूर्ति क्षेत्र में मूल्य अस्वीकृति एआरबी को $1.145 के तत्काल अल्पकालिक समर्थन को फिर से परीक्षण करने के लिए तैयार कर सकती है। इसलिए, $1.25 की आपूर्ति पर ब्रेकआउट रीटेस्ट या $1.145 के समर्थन से पलटाव खरीदारी के संकेत दे सकता है।

$1.145 से नीचे की गिरावट संरचना को कमजोर कर देगी, एआरबी को हाल के उच्चतम निचले स्तर से नीचे गिरा देगी और एच4 को मंदी की ओर ले जाएगी।

मात्रा में खरीदारी आसान हुई; ओपन ब्याज दरें बढ़ीं

स्रोत: कॉइनालाइज़

1-घंटे के चार्ट पर, सीवीडी (संचयी वॉल्यूम डेल्टा) 20-21 जून के आसपास बढ़ गया लेकिन बाद में गिरावट आई। इससे पता चलता है कि 21 जून के बाद खरीदारी की मात्रा में जबरदस्त कमी आई है।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एआरबी?


इसी तरह, ओपन इंटरेस्ट (ओआई) दरें, जो वायदा बाजार में मांग को ट्रैक करती हैं, 22 से 26 जून के बीच $150 मिलियन से नीचे गिर गईं, लेकिन बाद में बढ़ गईं और प्रेस समय के अनुसार $180 मिलियन तक पहुंच गईं।

यह एक तेजी का संकेत है, लेकिन व्यापारियों को कदम उठाने से पहले चिंताजनक खरीद मात्रा और बीटीसी मूल्य कार्रवाई पर नज़र रखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *