Satta Matka Online Game : 3 तरह के ऑनलाइन गेम्स पर रोक लगाने की तैयारी

online satta matka results today

Satta Matka Online Game Ban

ऑनलाइन गेम को लेकर भारत सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. यूजर्स को नुकसान पहुंचानेवाले 3 तरह के गेम्स पर सरकार बैन लगाने जा रही है. सरकार का कहना है कि वह किसी भी ऐसे गेम की परमिशन नहीं दे सकती, जो यूजर्स के लिए कोई भी खतरा उत्पन्न करे.

rajeev chandrasekhar on online gaming framework

IT मंत्री ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर का कहना है कि सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग को लेकर पहली बार एक फ्रेमवर्क तैयार किया है. इसके तहत देश में 3 तरह के खेलों पर पाबंदी होगी. उन्हें खेलने और बढ़ावा देनेवालों का सजा होगी.

dpboss satta matka satta king result today

किस तरह के ऑनलाइन गेम्स पर बैन लगेगा?

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि जिन गेम्स पर देश में पाबंदी लगाने की तैयारी हो रही है, उनमें ऐसे खेल जिनमें सट्टेबाजी शामिल है, जो यूजर्स के लिए हानिकारक हो सकते हैं, और जिसमें लत लगने का एक कारक शामिल है.

online gaming ban news

गेम्स की लत ने यूजर्स को भारी नुकसान पहुंचाया

केंद्रीय मंत्री ने उन खास गेम्स की कोई लिस्ट फिलहाल जारी नहीं की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देश-विदेश में ऐसे कई मामले सामने आये हैं, जिसमें गेम्स की लत ने यूजर्स को भारी नुकसान पहुंचाया है.

Online Mobile Game Addiction

कितना खतरनाक है ऑनलाइन गेम्स का ‘खेल’?

ऑनलाइन गेम्स में ज्यादातर ऐसे होते हैं, जो साइकोलॉजी के आधार पर यूजर को बांधकर रखने के लिए डिजाइन किये जाते हैं. मनोवैज्ञानिकों की मानें, तो इन गेम्स की आदत इसलिए पड़ जाती है क्योंकि इनका ऐक्सेस यूजर के पास होता है.

online gaming news in India

भारत में ऑनलाइन गेमिंग का मार्केट साइज

ऑनलाइन गेम्स उठते-बैठते, खाते-पीते हुए भी अपना खेल जारी रखता है. एक अनुमान के मुताबिक, भारत में ऑनलाइन गेमिंग का मार्केट साइज साल 2025 तक 231 अरब रुपये को पार कर जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *