Internet Speed Test: मोबाइल इंटरनेट स्‍पीड में भारत ने लगायी छलांग, ग्लोबल रैंकिंग में 56वें स्थान पर पहुंचा

Global Mobile Internet Speed Ranking: ग्लोबल मोबाइल इंटरनेट स्पीड की लेटेस्ट रैंकिंग में भारत तीन स्थानों के सुधार के साथ 56वें स्थान पर आ गया है. ओकला स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स की हालिया रैंकिंग में यह जानकारी दी गई है. मई महीने के लिए जारी इस रिपोर्ट के अनुसार, भारत में मोबाइल डाउनलोड की औसत रफ्तार अप्रैल में 36.78 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) से बढ़कर मई में 39.94 एमबीपीएस हो गई.

फिक्स्ड ब्रॉडबैंड की औसत रफ्तार कितनी?

ओकला मासिक आधार पर दुनियाभर के मोबाइल और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड की रफ्तार की रैंकिंग तय करती है. इसकी नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, मई माह में भारत की औसत मोबाइल रफ्तार वैश्विक रूप से तीन स्थान बेहतर हुई है. हालांकि फिक्स्ड ब्रॉडबैंड की औसत रफ्तार में भारत मई में एक स्थान नीचे खिसकते हुए 84वें स्थान पर आ गया है. वहीं, फिक्स्ड औसत डाउनलोड रफ्तार में भारत का प्रदर्शन मई में 52.53 एमबीपीएस हो गया जबकि अप्रैल में यह 51.12 एमबीपीएस था.

क्या कहती है ताजा रैंकिंग?

ओकला स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स की मई रैंकिंग में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) मोबाइल रफ्तार के मामले में सबसे आगे है जबकि मॉरीशस ने 11 स्थानों की छलांग लगाई है. पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, फिक्स्ड ब्रॉडबैंक डाउनलोड रफ्तार में सिंगापुर मई में सर्वश्रेष्ठ बना हुआ है वहीं बहरीन ने 17 स्थानों की छलांग लगायी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *